Saturday, May 4, 2024
More

    Latest Posts

    NHM पदों पर भर्ती, 20 जुलाई से शुरू जानिए कैसे करें आवेदन

    राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं

    योग्य उम्मीदवार एनएचएम यूपी की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज, 20 जुलाई, 2022 से शुरू हो गई है और 9 अगस्त, 2022 को समाप्त होगी

    इस भर्ती अभियान के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 5505 पदों को भरा जाएगा। शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

    शैक्षणिक योग्यता-

    • किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (GNM)-RNRM या B.Sc. नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बी.एससी. या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से नर्सिंग की होनी चाहिए।

    आयु सीमा-

    • उम्मीदवार की आयु सीमा 35 वर्ष से कम होनी चाहिए।

    चयन प्रक्रिया-

    • चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा शामिल होगी। कंप्यूटर आधारित परीक्षा 2 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी जिसमें कुल 100 अंकों के दो खंड होंगे। सेक्शन- I (80 मार्क्स) में प्रोफेशनल नॉलेज (डिसिप्लिन से संबंधित) और सेक्शन- II (20 मार्क्स) में 100 मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन (MCQ) के साथ जनरल एप्टीट्यूड, रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस और बेसिक कंप्यूटर नॉलेज शामिल होंगे।

    Latest Posts

    spot_imgspot_img

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.