Tuesday, April 30, 2024
More

    Latest Posts

    Jet Airways उड़ान भरने को तैयार, पुराने क्रू मेंबर्स को जॉब ऑफर

    लंबे समय के बाद विमानन कंपनी जेट एयरवेज (Jet Airways) के विमान फिर से उड़ान भरने के लिए तैयार हैं. कंपनी ने शुक्रवार को परिचालन नियुक्तियां शुरू कर दी हैं और अपने केबिन क्रू (Cabin Crew) के पूर्व सदस्यों को एयरलाइन में वापस लौटने के लिए आमंत्रित किया है.

    DGCA ने 20 मई को दी इजाजत

    विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने 20 मई को एयरलाइन को वाणिज्यिक हवाई परिचालन बहाल करने की इजाजत दी थी. पीटीआई की खबर के मुताबिक, एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) संजीव कपूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हमारी परिचालन नियुक्तियां शुरू हो गई हैं. इसमें हमने जेट के पूर्व कर्मियों को वापस बुलाया है. आने वाले दिनों में पायलट और इंजीनियरों की नियुक्तियां शुरू करेंगे.

    जल्द शुरू हो सकती हैं सेवाएं

    एयरलाइन का वाणिज्यिक हवाई परिचालन जुलाई-सितंबर तिमाही में शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि, फिलहाल एयरलाइन ने केवल महिला क्रू सदस्यों को ही वापस बुलाया है. शुक्रवार को ट्विटर पर एक विज्ञापन साझा करते हुए एयरलाइन ने कहा, वास्तव में घर जैसा कुछ नहीं है. जेट एयरवेज के पूर्व केबिन क्रू को वापस आने और भारत की सबसे उत्तम एयरलाइन को फिर से शुरू करने के लिए एकजुट होने को आमंत्रित किया जा रहा है. अभी के लिए हम केवल महिला चालक दल को आमंत्रित कर रहे हैं. पुरुष चालक दल की भर्ती शुरू होने के साथ ही हम उड़ान सेवाएं शुरू करने के लिए आगे बढ़ेंगे.

    5 मई को भरी थी परीक्षण उड़ान

    बीती पांच मई 2022 को जेट एयरवेज ने हैदराबाद से दिल्ली के लिए परीक्षण उड़ान भरी थी. यहां बता दें कि ये उड़ान पूरे तीन साल बाद भरी गई थी, क्योंकि 2019 में कंपनी दिवालिया होने के चलते सेवाएं बंद कर दी गईं थीं. आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक, वर्तमान में जेट एयरवेज का प्रमोटर जालान-कोलरॉक संघ है. पहले इसके मालिक नरेश गोयल थे. जेट एयरवेज के विमान ने 17 अप्रैल 2019 को अपनी अंतिम उड़ान भरी थी.

    जालान-कालरॉक के नेतृत्व में तैयारी

    गौरतलब है कि मुरारी लाल जालान और कालरॉक कंसोर्टियम ने जून 2021 में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की निगरानी में हुई दिवाला और समाधान प्रक्रिया में जेट एयरवेज की बोली जीती थी. अब जबकि इसे सुरक्षा मंजूरी दे दी गई है, तो नए मालिक के साथ कंपनी की सेवाएं फिर से शुरू होने जा रही हैं. इसी क्रम में कंपनी ने नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है.

    Latest Posts

    spot_imgspot_img

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.