Friday, April 19, 2024
More

    Latest Posts

    जानिए किसको मिलेगा भाग्य का साथ इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे,

    मेष सप्ताह की शुरुआत जीवन से जुड़ी किसी बड़ी अड़चन के दूर होने के साथ होगी। जो लोग किसी बीमारी से पीड़ित चल रहे थे, उन्हें स्वास्थ्य लाभ होगा। कुल मिलाकर मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह रोग-शोक आदि से मुक्ति मिलेगी। इस दौरान आप एक अपने कार्यक्षेत्र या व्यवसाय में एक नई ऊर्जा और आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे। आपको अपने सीनियर और जूनियर दोनों का ही सहयोग प्राप्त होगा। यह समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए अत्यंत ही शुभ और सफलता लिए रहने वाला है। सप्ताह के अंत तक कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, जिससे घर-परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्ताह के पूर्वार्ध में मनचाहा लाभ मिलेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में मनचाही सफलता मिलेगी। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको अपने करिअर और कारोबार को आगे बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे। रोजी-रोटी की तलाश में भटक रहे लोगों को नए अवसर प्राप्त होंगे तो वही नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन संभव है। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। लव पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत होगा और उसके साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। दांपत्य जीवन में भी खुशियां बनी रहेंगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर की बुजुर्ग महिला की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। उपाय- प्रतिदिन संकटमोचक हनुमान जी की चालीसा का सात बार पाठ करें। मंगलवार के दिन सिंदूर का चोला चढ़ाएं। ”

     वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह बेवजह के विवाद में उलझने से बचना चाहिए। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, जो आपको आपके लक्ष्य से भटकाने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे में छोटी-मोटी बातों को लेकर उलझने की बजाय अपने लक्ष्य पर फोकस करना बेहतर रहेगा। इस सप्ताह आपको अपने काम को पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की भी जरूरत रहेगी। सप्ताह के मध्य में घर की मरम्मत या जरूरत से जुड़ी चीजों को खरीदने में जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है। इस दौरान किसी बात को लेकर परिजनों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। जिसे सुलझाने में कोई वरिष्ठ व्यक्ति अहम भूमिका निभाएगा। इस दौरान किसी के फटे में टांग अड़ाने से बचें, अन्यथा बेवजह कोर्ट-कचहरी के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। भूमि-भवन से जुड़े विवाद आदि को कोर्ट-कचहरी से बाहर निबटाना ही बेहतर रहेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को लेन-देन करते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत बनी रहेगी। वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी। विशेष रूप से सप्ताह के उत्तरार्ध में आप मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं। प्रेम संबंध में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, जिसे दूर करने के लिए विवाद की बजाय संवाद का सहारा लें अन्यथा बात ज्यादा बिगड़ सकती है। उपाय: प्रतिदिन मां गायत्री की साधना और उनके मंत्र का कम से कम एक माला जप अवश्य करें। ”

    मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुख-समृद्धि और सफलता लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। यदि आप लंबे समय से मनचाही जगह पर ट्रांस्फर या प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे तो अपकी यह इच्छा इस सप्ताह पूरी हो जाएगी। बेरोजगार लोगों को रोजी-रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। पूर्व में किसी योजना या व्यवसाय में किया गया निवेश बड़े लाभ का कारण बनेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का ही सहयोग प्राप्त होगा। सत्ता-सरकार से जुड़ी योजनाओं का लाभ मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद का हल निकलने पर आप राहत की सांस लेंगे। इस दौरान किसी प्रिय व्यक्ति के आगमन से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रेम संबंध में उपजी गलतफहमियां किसी महिला मित्र की मदद से दूर होंगी। बावजूद इसके इस दिशा में आपको सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाना होगा, अन्यथा आपको बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने जीवनसाथी की भावनाओं को नजरंदाज न करें और उसके लिए कुछ समय अवश्य निकालें। कामकाज की व्यस्तता के साथ खान-पान का विशेष ख्याल रखें अन्यथा पेट संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं। उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना और सुंदरकांड का पाठ करें। ”

    कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने मन, वाणी और व्यवहार पर बहुत नियंत्रण करना होगा, अन्यथा आपको नाहक ही तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर सहयोगियों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। ऐसे में दूसरों की छोटी-मोटी बातों को तूल न देना ही बेहतर होगा। कार्यक्षेत्र में तमाम तरह की उठापटक के बीच आपको मनचाही जगह पर ट्रांस्फर या प्रमोशन से जुड़ी अच्छी खबर भी सुनने को मिल सकती है। जो लोग नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे, उन्हें भी इस सप्ताह बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सत्ता या सरकार से जुड़े किसी मामले को सुलझाते समय अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपकी बनती बात बिगड़ सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें। इस दौरान छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है और उनका मन मौज-मस्ती में लगेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह समय आपके लिए थोड़ा कम अनुकूल रहेगा। लव पार्टनर से दूरी या फिर मुलाकात न संभव हो पाने पर मन व्यथित रहेगा। जीवनसाथी की सेहत आपकी चिंता का कारण बनेगा। उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाकर साधना करें और यदि संभव हो तो अपनी जेब में चांदी का चौकोर टुकड़ा रखें।

     सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सफलता और सौभाग्य लिए है। सप्ताह की शुरुआत में करिअर और कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं मनचाही सफलता दिलाने वाली होंगी। इस दौरान आपको घर और बाहर दोनों जगह लोगों का खूब सहयोग प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी वरिष्ठ और प्रभावी व्यक्ति के साथ हुई मुलाकात भविष्य में लाभ का कारण बनेगी। बाजार में फंसा हुआ धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा और कारोबार में विस्तार की कामना पूरी होगी। सप्ताह के मध्य में घर-परिवार या फिर मित्र मंडली के साथ पिकनिक या पार्टी का प्रोग्राम बन सकता है। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना भी पूरी होगी। इस सप्ताह संतान से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि आपकी खुशियों और सम्मान को बढ़ाने वाली साबित होगी। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी और लव पार्टनर के साथ हंसी खुशी समय व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी की तरफ से कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। सेहत सामान्य रहेगी। उपाय: प्रतिदिन सूर्यदेव की साधना और अपने पिता का सम्मान करें। सूर्य को जल देकर आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें।”,

    कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र से जुड़ी कुछ समस्याएं आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकता है। इस दौरान आपको अपने सीनियर और जूनियर दोनों का कम सहयोग मिल पाएगा और अपने टारगेट को पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की जरूरत रहेगी। रोजी-रोजगार की तलाश में जुटे लोगों का इंतजार बढ़ सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको अपनी सेहत औरं संबंधों पर विशेष ध्यान देना होगा। इस दौरान आपकी सेहत आपके सोचे हुए कार्यों को पूरा करने में अड़चन डालने का काम करेगी। आप मौसमी या फिर कोई पुरानी बीमारी के उभरने के कारण परेशान हो सकते हैं। इस दौरान भूमि-भवन से जुड़े मामले आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकते हैं। पार्टनरशिप में व्यवसाय करने वालों को दूसरों पर आंख मूंद कर भरोसा करने से बचना होगा, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस सप्ताह निजी जीवन या फिर प्रेम संबंध आ रही परेशानियों से आंख मूंदने की बजाय उसका सामना और समाधान खोजना उचित रहेगा। लव पार्टनर के साथ उपजी गलतफहमियों को दूर करने के लिए संवाद का सहारा लें। कठिन समय में आपका जीवनसाथी आपके साथ परछाईं की तरह बना रहेगा। उपाय: प्रतिदिन गणपति को दूर्वा चढ़ाकर पूजा करें एवं किसी भी कार्य विशेष के लिए निकलते समय बड़ी-बूढ़ी स्त्री का आशीर्वाद अवश्य लें। “

    Latest Posts

    spot_imgspot_img

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.